Monday 27 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार का उपयोग दैनिक चार्ट स्टॉक


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 17 (ट्रेडिंग चार्ट ऑफ़ डेली चार्ट) 23 मार्च 2018 - 07:49 को उपयोगकर्ता द्वारा सबमिट किया गया। एडम द्वारा जमा किए गए कई व्यापारियों को विदेशी मुद्रा बाज़ार की अस्थिरता का लुभाना पसंद है और एक-दूसरे के घंटों के भीतर पदों को खोलने और समाप्त करने से इंट्राडे कारोबार करना पसंद करते हैं। दैनिक चार्ट्स का व्यापार बहुत आम नहीं है क्योंकि कई व्यापारियों को इसके तर्कसंगत निष्कर्ष के अंत में सप्ताह के लिए व्यापार का पालन करने के लिए आवश्यक धैर्य की कमी है। कई चीजें हैं जो एक व्यापारी को दैनिक चार्ट्स का कारोबार करके लाभ होगा। पहले उदाहरण में, हमें इस बात से बहुत परिचित होना चाहिए कि यह तब तक हमारा दोस्त है जब तक यह समाप्त नहीं हो जाता। मुद्रा के लिए सही प्रवृत्ति का निर्धारण करने का एकमात्र तरीका दैनिक चार्ट को देखना है एक विशिष्ट दैनिक चार्ट स्नैपशॉट एक समय में सप्ताह के लिए मूल्य क्रिया दिखाएगा। फिर आप चार्ट को देखकर यह बता सकते हैं कि क्या यह रुझान ऊपर, नीचे या लेकर है ऊपर दी चार्ट USDJPY के लिए दैनिक चार्ट है यह निरीक्षण से बहुत स्पष्ट है कि एक वर्ष के करीब चली आ रही समेकन की लंबी अवधि के बाद मुद्रा जोड़ी बहुत मजबूत अपट्रेंड में है। अल्पावधि चार्ट का उपयोग करना सही तस्वीर नहीं देगी। दैनिक चार्ट का कारोबार करने से ट्रेड की आवृत्ति कम हो जाएगी, लेकिन इससे व्यापारी को अधिक समय तक व्यापार सेटअप करने और अधिक निश्चितता के साथ व्यापार करने की अनुमति मिल जाएगी। व्यापार के लक्ष्यों में बड़ा है, और एक व्यापारी कुछ जगहों से पैसा कमा सकता है जो कि सभी जगहों पर पीिप्स का पीछा करते हुए आगे बढ़ेगा। एक व्यापार जिसे मैं दैनिक चार्ट से लेना पसंद करता हूं वह रिट्रेसमेंट व्यापार है I पुलबैक व्यापार का एक सामान्य हिस्सा है क्योंकि हमेशा शुरुआती पक्षी व्यापारियों को प्रवृत्तियों में बहुत जल्दी स्थिति में शामिल होना चाहिए और मेज पर कुछ लाभ लेने की कोशिश करेंगे। जब वे अपनी स्थिति को ऑफलोड करते हैं, तो मुद्रा की कीमत कार्रवाई वापस ले जाएगी अब मैं आमतौर पर प्रवृत्ति की दिशा में चाल की निरंतरता में दिलचस्पी रहा हूँ। मेरे लिए यह करने के लिए, मुझे यह जानना होगा कि रिट्रीटमेंट समाप्त होने पर कहां होगा। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल से चुनने के लिए 5 अंकों के साथ, मुझे यह पता होना चाहिए कि मेरी प्रविष्टि कहां करेगी मुझे जो टूल सबसे उपयोगी पाया गया है वो स्टोकैस्टिक ऑसिलेटर है I जब यह अतिरंजित या अधिकतर स्तरों पर पार करता है, तो यह मुझे एक सटीक संकेत देता है कि मेरी प्रविष्टियों को कहाँ बनाना है उपरोक्त इस दैनिक चार्ट से, स्टोचैस्टिक्स 50 फिबोनैचि रिट्रेसमेंट लाइन पर 24.1 के ओवरस्टॉल स्तर पर पार कर गया। 20 मार्च 2018 को इसे लिखने के समय यहां एक प्रविष्टि 250 पिप्स तैयार की गई थी। यह एक साधारण रणनीति है जो हर समय काम करती है। दैनिक चार्ट से पीछे हटने का व्यापार करें यह विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति लेख विदेशी मुद्रा खातों में एडम द्वारा हमें प्रदान किया गया था। डे ट्रेड ट्रेंडिंग स्ट्रेटेजी 8211 यह देखने के लिए जब दिन व्यापार दिवस व्यापार रुझान रणनीति 8211 जो मैं दिन के कारोबार के लिए देखता हूं यह मैं सबसे आसान रुझान वाली रणनीतियों में से एक है जो मैं दिन के कारोबार के लिए उपयोग करता हूं , और सबसे प्रभावी में से एक भी इसके लिए इसे दिवस व्यापार प्रवृत्ति रणनीति का बहुत आकर्षक नाम दिया गया है। हालांकि मैंने इसे एक दिन की व्यापारिक रणनीति कहा है, इसका इस्तेमाल वास्तव में किसी भी समय सीमा पर किया जा सकता है, क्योंकि सेट-अप 1 मिनट के चार्ट, 1 घंटे के चार्ट या दैनिक चार्ट में समान हैं। एक बार जब यह ट्रेंडिंग रणनीति समझा जाती है, यह 8217 काफी सरल है क्योंकि यह लाभ बनाने के लिए प्रवृत्ति का इस्तेमाल करता है और मुझे बाजार से बाहर भी रखता है जब बाजार isn8217t ट्रेंडिंग होता है। मैं दैनिक या 4-घंटे के चार्ट का इस्तेमाल करते हुए ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा स्विंग के लिए एक बहुत ही समान विधि का उपयोग करता हूं। यहां तक ​​कि अगर मैं किसी विशेष दिन पर इस पद्धति का व्यापार नहीं कर रहा हूं, तो मैं इसकी स्थापना के लिए देखता हूं क्योंकि यह आम तौर पर मुझे बाजार के दाईं ओर रखती है (या बाजार की स्थिति जब हालात आदर्श है 8217) शुरू करने से पहले, मैं रणनीति पर कार्यरत होने पर धैर्य के महत्व पर काफी बल नहीं देता। आपके द्वारा 8217ve के बाद धैर्य का प्रदर्शन किया गया, खिड़की बंद हो जाने के बाद मैं रणनीति का उपयोग करने के लिए जारी रखने में संयम के महत्व को पर्याप्त नहीं बता सकता हूं। अपने हड़ताली कौशल को सम्मानित करने वाले एक लड़ाकू की तरह, यह बिल्कुल नहीं है कि अगर गलत समय पर वार किया गया हो। अवसरों के लिए रुको, फिर pounce8230that8217s कैसे व्यापार (या अन्य बाजारों के रूप में अच्छी तरह से) व्यापार करने के लिए दिन व्यापार प्रवृत्ति रणनीति 8211 जब और कैसे निम्न दिन की ट्रेडिंग रणनीति लगभग 4-8 प्रदान करेगी (कभी-कभी थोड़ी अधिक, कभी-कभी थोड़ी कम) ट्रेडों प्रति दिन। उसने कहा कि इस पद्धति का उपयोग पूरे दिन आंदोलनों के लिए एक समग्र संदर्भ प्रदान करेगा, प्रतिक्रिया देने और कई अन्य रणनीतियों या संकेतों की पुष्टि करने के लिए जो उत्पन्न हो सकती है। जब दिन ट्रेडिंग स्टॉक मैं 1 मिनट का चार्ट और 8220 लेवल II का उपयोग करता हूं .8221 दिन के मुख्य तरंगों (ट्रेंड) का कारोबार होता है, आमतौर पर दो प्रमुख मूल्य लहरों वाले दो ट्रेडों के साथ। कुछ दिनों से लेकर दिनों तक हो जाएगा यदि यह मामला है, तो कोई भी कारोबार शुरू नहीं किया जाएगा, या बहुत कम, क्योंकि इंट्रा-डे स्विंग हाईस्कूल टूट नहीं जाएंगे, इस प्रकार कोई प्रवृत्ति मौजूद नहीं है। धैर्य और संयम का उपयोग करें केवल बाजार में जो व्यापार वास्तव में प्रदान करता है (डॉन 8217t व्यापार जल्दी लेता है, बेहतर मूल्य प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है, व्यापार को गति देगा) डॉन 8217t इस रणनीति का उपयोग व्यापार दिन में लगभग आधा घंटे तक करने के लिए शुरू करते हैं। मेरे पास दूसरी रणनीति है जो मैं पहले आधे घंटों के दौरान उपयोग करता हूं (देखें: उन रणनीतियों में से एक के लिए कटौती मूल्य स्विंग रणनीति)। दिन व्यापार प्रवृत्ति रणनीति 8211 उदाहरण और दिशानिर्देश यह है कि दिन के पहले युगल कारोबार कैसे दिख सकते हैं: हम दिन को एक तड़का हुआ फैशन में शुरू करते हैं, लेकिन फिर हम एक दिन में लगभग दिन की नीच तोड़ते हैं। अब हम अपनी निचली प्रवृत्ति को आकर्षित कर सकते हैं क्योंकि हमने नीचता को तोड़ा है और अंत में हम छोटी जाना चाहते हैं। हम तो ट्रेंडलाइन की तरफ खींचने की प्रतीक्षा करते हैं कृपया ध्यान दें, ट्रेंडलाइन केवल एक दृश्य है, लेकिन वास्तव में मेरे लिए कोई महत्व नहीं है क्या मायने रखता है, इस मामले में, यह है कि इस कदम में सभी भविष्य स्विंग ऊंचा सबसे हाल ही में स्विंग उच्च और नई चढ़ाव से नीचे रह गए हैं जब तक ऐसा होता है, यह एक डाउनट्रेंड है। विपरीत एक अपट्रेंड पर लागू होता है अधिक जानकारी के लिए, Trendlines8211 मिथकों का वर्णन कैसे करें उपयोग करें जब एक पुलैक 8211 को हरे रंग की बार या बारह के क्लस्टर से कम किया जाता है, तो कम दर्ज करें (मूल्य क्लस्टर के नीचे या हरे रंग की पट्टी के नीचे से कम हो जाता है, इसकी कीमत गिरने की प्रवृत्ति के करीब आने के बाद)। स्टॉप केवल हाल के स्विंग ऊंचा (एक डाउनट्रेन्ड में) से ऊपर है और आमतौर पर काफी छोटा है पहले व्यापार (पहले लाल तीर) में, उच्च 117.05 है। यदि कीमतें वहां वापस आ जाए तो मैं बाहर निकलेगा प्रविष्टि 116.91-116.90 है क्योंकि हम एक अप-बार के निचले हिस्से से नीचे चलते हैं जो हमें ट्रेंडलाइन के निकट ले गए थे। मैं सलाखों को पूरा करने के लिए इंतजार नहीं करता, सलाखों मनमानी हैं मैं केवल वास्तविक समय में क्या हो रहा है पर ध्यान देता हूं इसलिए, स्टॉप के बारे में 15 सेंट है लक्ष्य हाल ही में कम-शून्य से रोक (एक डाउनट्रेन्ड या अपट्रेंड में हाल के हाईस्टॉप के लिए) है इस मामले में पूर्व कम 116.66 था। चूंकि हम एक डाउनट्रेंड में हैं I मानते हैं कि कम कुछ राशि से टूट जाएगा। जिस राशि पर मुझे लगता है कि इसे कम किया जाएगा I कृपया ध्यान दें कि यह इस बात पर लागू होता है कि मैं कैसे बाज़ार में प्रवेश करता हूं और मेरे तरीकों से ट्यून किया गया है। यदि कोई थोड़ा अलग प्रविष्टि विधि का उपयोग करता है, तो यह विधि उनके लिए काम नहीं कर सकती है। इसलिए, मेरा लक्ष्य 116.66-0.15116.51 है। मैं अपना लाभ लक्ष्य ऑर्डर देता हूं और यह हिट है। लाभ लगभग 2.5 गुना जोखिम है। एक और स्विंग कम होता है और फिर बाजार फिर से ट्रेंडलाइन की ओर खींचता है मैं दूसरे व्यापार के लिए फिर से यही करता हूं। उच्च 116.42 है, मेरा स्टॉप लॉस सिर्फ इसके ऊपर है। प्रविष्टि 116.27 है लक्ष्य 116.11-0.15 है (स्टॉप हमेशा 0.15 नहीं होगा, यह सिर्फ संयोग है) 115.96 इस बार इनाम 2: 1 जोखिम के सापेक्ष है। आम तौर पर सभी तीन ट्रेडों में दो ट्रेड होते हैं, जब तक कि उस दिन होने वाली बहुत मजबूत प्रवृत्ति नहीं होती है। अगर बाजार में निचले नीच और कम ऊंचा होने लगते हैं, तो हम कुछ और जोड़ सकते हैं। इससे पहले कि हम इस प्रवृत्ति के खिलाफ बड़े सुधार देख पाएंगे, यह काफी दुर्लभ है। अगर यह तड़का हुआ दिखता है तो मैं 81111 से बाहर रहता हूं, यह अकसर 11 और 1 ईट के बीच होता है I इसका मतलब यह नहीं है कि चालें नहीं हैं, इसका मतलब यह है कि मैं डॉन 8217t को ऊपर दिखाए गए उच्च संभावनाओं की तरह दिखाई देता है। Let8217s दोपहर के भोजन के बाद छोड़ दें। क्षैतिज रेखा अब तक की कम संख्या के निशान हैं। दोपहर के भोजन के बाद कम टूट गया है (115.50 के निकट, ऊपर और उसके बाद चार्ट देखें)। मैं अपनी प्रक्रिया दोहराता हूँ मैं अब एक ट्रेंडलाइन को आकर्षित कर सकता हूं, क्योंकि एक प्रमुख कम टूटा हुआ है (इससे पहले कि बाजार क्षैतिज रेखा 8211 8220 रांगे 8221 के बीच चल रहा था) मैं ट्रेंडलाइन के निकट एक पुलबैक की प्रतीक्षा करता हूं जो पहले से ही खींचा गया है (धैर्य - बहुत जल्दी है और एक बड़ा नुकसान हुआ है)। पहले से समान मानदंड का उपयोग कर कम दर्ज करें आप एक 8220optional8221 लंबे व्यापार देखेंगे। बाजार ने हाल ही में उच्च स्तर की और फिर उच्च ऊंची (एक ऊपर की ओर प्रवृत्त किया गया हो सकता था)। निम्न सुधार पर यह उच्च कम बना देता है, इस प्रकार हमें एक संभावित प्रविष्टि दे रही है, लेकिन सलाखों के मोड़ पर बड़े हैं (यह देखने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन स्टॉप 20-35 सेंट है क्योंकि प्रविष्टि का निर्धारण करना कठिन था )। इसने रोकना बहुत बड़ा और प्रवेश 8220murky8221 था, इसलिए मैंने इस व्यापार से परहेज किया, खासकर जब से इस समय यह पूरे दिन की भावना के खिलाफ था। यदि अनुमानित लक्ष्य (ऊपर चर्चा) don8217t के आधार पर बड़ा जोखिम है तो व्यापार ले लो। बाजार वास्तव में ठीक नहीं होता है तो निम्न उच्च निम्न स्तर के बाद कम होता है एक और संभावित लघु प्रविष्टि को दूसरे लाल तीर द्वारा चिह्नित किया गया है। मेरा लक्ष्य हिट है लेकिन, यह वास्तव में इस रणनीति पर आधारित व्यापार नहीं है कारण: मुझे उस ट्रेंडलाइन को आकर्षित करना पड़ा, जब मैंने उस छोटे व्यापार 8211 के दूसरे शब्दों को लिया, तो बाजार में बदलाव हुआ था और उस समय ट्रेंडिंग नहीं हुई थी। क्या आप इस और दूसरों के बीच का अंतर देख सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो संभव है कि आप रणनीति को समझें यह वास्तव में अगली कीमत लहर है जो हमारी प्रविष्टि 8211 होनी चाहिए और इसके परिणामस्वरूप एक नुकसान होगा। यह प्रविष्टि दूसरे लाल तीर और पहले हरे तीर के बीच है और मुझे रोकना होगा। ईटीएफ तब ऊपर की चर्चाओं को लेकर लगभग 15 सेंट की स्टॉप और इसी तरह के लक्ष्यों के साथ बढ़ोतरी में 4 प्रविष्टियां प्रदान करने के लिए उच्च स्तरों और उच्च ऊंचाइयों की श्रृंखला बनाता है। इस तरह की चाल में 4 ट्रेड होने के कारण दुर्लभ है। Don8217t यह उम्मीद है 2 ट्रेडों के बाद, बाधाओं को खोने के कारोबार में गिरावट शुरू हो जाती है क्योंकि प्रवृत्ति एक्सट्रैम्स 8230 तक पहुंच रही है। लेकिन बाजारों में क्या व्यापार होता है। दिन व्यापार प्रवृत्ति रणनीति नोट्स: मेरे मोड़ अंक कुछ व्यक्तिपरक हैं। मैं don8217t हमेशा उच्च या बार का उपयोग करता हूं, चूंकि कभी-कभी सलाखों के एक समूह हो सकता है प्रत्येक स्थिति थोड़ा अलग है असल में मैं सिर्फ एक मोड़ (एक बड़ा प्रवृत्ति, यानी ट्रेंडलाइन में एक सुधार) को बदलना चाहिए, जो मुझे विश्वास है कि मैं इसे खरीदने या बेचने के लिए खरीद से बदलाव की तलाश कर रहा हूं। जैसे मैंने उल्लेख किया है कि ट्रेंडलाइन बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, यह सिर्फ एक दृश्य है। दरअसल, समझते हैं कि डाउनटाइंड में पुलबैक, उस डाउनथ्रेंड में हाल ही में स्विंग उच्च करने के लिए लगभग सभी तरह से जा सकते हैं, लेकिन इसे ऊपर (अपट्रेंड के विपरीत) से अधिक नहीं होना चाहिए। एक पुल वापस आने के बाद मैं किसी भी तरह की बदलाव की तलाश कर रहा हूं जो वर्तमान प्राथमिक प्रवृत्ति की दिशा में एक कदम वापस इंगित करता है। आम तौर पर प्रत्येक चरण में केवल 1 या 2 ट्रेड होते हैं मैं सिर्फ प्रवृत्ति के 8220meat8221 में शामिल होना चाहता हूं। टॉप या पैटों का चयन नहीं करना बाजार पहले ही दिखा चुका है कि यह उलट हो रहा है। फिर मूल रूप से मैं उस उभरती हुई प्रवृत्ति में एक कम जोखिम प्रवेश बिंदु पर पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। इलियट वेव थ्योरी की बुनियादी समझ वाले लोग यह देखेंगे कि यह सरल प्रवृत्ति पद्धति मूल रूप से प्रवृत्ति 8211 की लहरों 3 और 5 को पकड़ने के लिए डिज़ाइन की गई है और इन लहरों में से प्रत्येक में संभावित रूप से एक जोड़े ट्रेड हो सकते हैं। अगर मौजूदा प्रवृत्ति के बारे में कोई सवाल है तो मैं इस रणनीति का व्यापार नहीं करता हूं। उदाहरण के लिए, निम्न कम बनाया जाता है तो उच्च स्विंग उच्च बनाया जाता है इस मामले में वापस बंद, और एक प्रवृत्ति विकसित करना। स्पाइस इस रणनीति के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान नहीं हो सकता है, बल्कि मैं एक और स्टॉक या ईटीएफ का व्यापार करेगा। एक अपट्रेंड में मैं व्यापार स्टॉक या ईटीएफ जो अपेक्षाकृत मजबूत और बाजार के नेताओं हैं। यह आम तौर पर छोटे स्टॉप ट्रेडों और अधिक इनाम प्रदान करता है वायदा डाउनथ्रेंड में मैं ट्रेड स्टॉक्स या ईटीएफ जो ऊपर उल्लेखित कारणों के लिए अपेक्षाकृत कमजोर है (बाजार)। अगर बाजार मेरे लाभ के लक्ष्य के करीब है और दूर करने के लिए शुरू होता है, तो मैं बाहर निकलता हूं। मैं कुछ सेंट्स के लिए मुनाफे का एक गुच्छा देने का जोखिम नहीं उठा रहा हूं.इन डेडियल चार्ट मूल्य क्रिएटिव रणनीतियां डाउन टू इंट्रेड्यू प्राइस एक्शन ट्रेडिंग एक बहुत अच्छी ट्रेडिंग रणनीति है जिसमें यह लचीला है और इसे कई अलग-अलग समय के तख्ते पर कारोबार किया जा सकता है और कई अलग-अलग व्यापारियों और उनकी जीवन शैली के अनुरूप करने के लिए बनाया जा सकता है ऐसे कई लोग हैं जो दुनिया के कुछ हिस्सों में रहते हैं और केवल दैनिक चार्ट समय-सीमा का व्यापार करने में सक्षम होते हैं और उनके बाकी दिन के लिए वे काम प्रतिबद्धताओं की हो सकती हैं इन लोगों के लिए वे न्यूयॉर्क के बंद होने वाले दिन के अंत में दिन में एक बार अपने चार्ट की जांच करके काम कर सकते हैं और अभी भी व्यापार कर सकते हैं। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में दूसरों के लिए, जब यह हो रहा है, तब वे बिस्तर पर हो सकते हैं और दैनिक न्यू यॉर्क बंद मोमबत्ती और इन व्यापारियों के लिए नहीं जा सकते हैं, वे इसके बजाय केवल 4 घंटे या 8 घंटे के चार्ट का व्यापार चुन सकते हैं। इस कारण से, मूल्य एक्शन ट्रेडिंग अच्छी तरह से काम करती है, जबकि कई अन्य विधियों और प्रणालियां वे बहुत ही स्थिर हैं और सटीक समय के फ्रेम के साथ पत्थर में सेट की जाती हैं जो कि अन्यथा सब कुछ खिड़की से बाहर निकलता है। डेली प्राइस एक्शन चार्ट से शुरू करना यह सलाह दी जाती है कि व्यापारियों ने न्यूयॉर्क में करीब 5 दिन का करीबी चार्ट का सही इस्तेमाल करते हुए दैनिक चार्ट पर अपना कारोबार शुरू किया। इसके लिए प्रमुख कारण यह है कि दैनिक चार्ट में बहुत अधिक शोर काट दिया गया है कि कम समय सीमाएं उनके भीतर हैं और व्यापारियों को लाभदायक बनना सीखना है क्योंकि वे शुरू करने के लिए एक महान समय सीमा हैं। वास्तव में, व्यापारियों के दैनिक चार्ट पर लाभदायक होने के बाद, उनमें से बहुत से वास्तव में कभी नहीं निकलते क्योंकि वे दोनों दुनिया का सबसे अच्छा पैसा देते हैं जो पैसा और समय है। दैनिक चार्ट में छोटे समय के फ्रेम के मुकाबले अधिक डेटा होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे स्पष्ट रूप से मूल्य क्रिया व्यापारियों को अपने व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अधिक जानकारी दे रहे हैं। अगर 1 घंटे का मोमबत्ती 1 घंटे के लिए व्यापार कर रहा है और उसमें 1 घंटे मूल्य की कीमत की जानकारी है और एक दैनिक मोमबत्ती 24 घंटे के लिए व्यापार कर रही है और उसमें 24 घंटे मूल्य की कीमत की जानकारी है, जाहिर है दैनिक मोमबत्ती है कीमत एक्शन ट्रेंडर को दिखा रहा है कि इसके बारे में बहुत कुछ क्या है। समय अंतर की जानकारी में इस अंतर का एक और उदाहरण होगा यदि मूल्य 15 मिनट के चार्ट पर एक पिन बार की तुलना में दैनिक मोमबत्ती पर एक पिन बार बना। दैनिक मोमबत्ती या 24 घंटों से अधिक पिन पट्टी बनाने से 15 मिनट के चार्ट पर एक पिन बार बनने की तुलना में मूल्य की एक बड़ी और अधिक महत्वपूर्ण अस्वीकृति दिख रही है। दैनिक चार्ट पर पिन बार के लिए बहुत अधिक मूल्य कार्रवाई ऑर्डर प्रवाह की आवश्यकता होती है जो कि 15 मिनट की चार्ट को अस्वीकार करने के लिए चारों ओर कीमत बदलने के लिए और पिन बार को पूरा करने की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि छोटे समय के फ्रेम बहुत अधिक झूठे संकेतों को मुद्रित करते हैं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लाभप्रदता की प्रक्रिया कई व्यापारियों को अक्सर दो चीजें हैं जो वे हासिल करने के लिए देख रहे हैं, साथ ही विदेशी मुद्रा व्यापार में आते हैं: बहुत सारा पैसा बनाने के लिए और 2: बहुत अधिक खाली समय रखने के लिए, लेकिन जैसे ही उनका काटा जाता है व्यापार के बग के साथ जो कुछ भी हो सकता है, उनके सिर के अंदर कुछ क्लिक होता है और उन्हें लगता है कि यदि मैं सबसे छोटी संभव समय सीमा तक जा सकता हूं, तो मैं जितना संभव हो उतना ट्रेड करता हूं और जितना संभव हो उतना जल्दी पैसा कमाऊंगा समस्या यह है कि छोटी से छोटी अवधि के लिए आम तौर पर पैसे की प्रबंधन की छोटी राशि और ज्ञान के साथ किया जाता है। व्यापारी को धन के रास्ते पर स्थापित करने और धन की अधिकतम राशि को शीघ्रता से स्थापित करने के बजाय, यह लगभग हमेशा ही रिकॉर्ड के समय में समाप्त होने वाले खाते के साथ समाप्त होता है। दैनिक चार्ट्स के कारोबार के बारे में अच्छी बात यह है कि इससे व्यापारियों को यह चारों ओर मोड़ने की अनुमति मिलती है। व्यापारियों ने छोटे समय के फ्रेम पर समय बिताते हुए ये बुरी आदतों को वापस ले जाने और बड़े समय के फ्रेम पर अनुशासन और धैर्य सीखने के द्वारा मरम्मत की जा सकती है। इन व्यापारियों को यह जानने की आवश्यकता है कि अतिप्रसार से बहुत अच्छे व्यवसायों को शिकार करने के लिए कैसे जाना चाहिए। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि मूल रूप से वे जो व्यापार के लिए आते हैं वह प्राप्त कर सकते हैं, वे चार्ट के सामने बहुत कम समय बिताने शुरू कर सकते हैं और लाभप्रदता में अपना रास्ता वापस कर सकते हैं। दैनिक चार्ट आमतौर पर नौकरियों के साथ व्यापारियों का सामना करते हैं या जो सिर्फ अपने जीवन में अन्य चीजों को करना चाहते हैं या जो प्रतिदिन एक बार चार्ट को जांच कर सकते हैं, लेकिन फिर भी दैनिक चार्ट ट्रेडिंग रणनीतियों के साथ विदेशी मुद्रा बाजार में सफलतापूर्वक व्यापार करने में सक्षम होना चाहते हैं। इस तरह से ट्रेडिंग आपको सबसे अधिक तनाव मुक्त व्यापार करने की अनुमति दे सकती है और इसका अर्थ है कि आप कंप्यूटर के सामने कम से कम समय बिताना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास एक छोटा आउटपुट होगा विदेशी मुद्रा में सबसे बड़ी मिथकों में से एक यह है कि अधिक से अधिक या इससे अधिक व्यापार अधिक लाभ के बराबर होगा और यह काफी सटीक विपरीत है, विशेष रूप से उन व्यापारियों के साथ जो व्यापार पर नियंत्रण नहीं कर सकते। उन व्यापारियों के लिए जो चेरी को जानने के लिए दैनिक चार्ट पर सबसे अच्छा एक्शन एक्शन कारोबार चुनते हैं और फिर जब तक अगले उच्च संभावना सेटअप की शुरुआत नहीं होती तब तक आगे बढ़ें उन व्यापारियों की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेंगे, सभी समय फ़्रेम पर मूल्य कार्रवाई सफलतापूर्वक किया जा सकता है मूल्य क्रिया सभी समय के फ़्रेम्स पर सफलतापूर्वक कारोबार किया जा सकता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि सभी व्यापारियों को छोटे समय के फ़्रेम्स कारोबार शुरू करने के लिए भाग जाना चाहिए। सबसे अधिक व्यापारियों ने यह गलती की है कि समय के तख्ते के नीचे अपना काम करने के बजाय, वे आम तौर पर अपने तरीके से काम करते हैं। व्यापारियों को अनुभव और लाभप्रदता के साथ-साथ समय के फ्रेम के नीचे अपना रास्ता अर्जित करने की आवश्यकता है। इसका क्या मतलब यह है कि व्यापारियों को दैनिक चार्ट पर शुरू करना चाहिए। एक बार एक व्यापारी यह साबित कर सकता है कि वे दैनिक चार्ट पर लाभदायक होते हैं तो वे 4 घंटे के चार्ट तक जा सकते हैं और इन चार्ट्स का लाभ तब तक कर सकते हैं जब तक वे लाभदायक न हो जाएं। इस प्रक्रिया को कम समय के लिए दोहराया जा सकता है क्योंकि व्यापारी समय सीमा को नीचे जाना चाहता है, लेकिन जैसा कि मैंने कहा था कि कई व्यापारियों ने वास्तव में दैनिक चार्ट से कम नहीं जाने का फैसला किया है क्योंकि वे लाभप्रदता का खुश माध्यम और समय व्यतीत करते हैं। चार्ट। अन्य व्यापारी 15 मिनट के चार्ट तक नीचे उतरना चाहते हैं जो पूरी तरह से उनके ऊपर और उनके व्यापारिक शैली पर निर्भर है। यदि कोई व्यापारी 15 मिनट के चार्ट में नीचे काम करना चाहता है और लाभदायक बन गया है, तो उसे इसे अर्जित करने की आवश्यकता है। 15 मिनट के चार्ट पर लाभदायक होने के नाते चार्ट पर फ्लिकिंग और सर्वश्रेष्ठ के लिए उम्मीद की बात नहीं है। कुछ वास्तव में उच्च संभावना सेटअप अंतराल समय के फ्रेम पर नीचे पाया जा सकता है, लेकिन एक ही समय में उन व्यापारियों के लिए जो शॉर्टकट और उन व्यापारियों को लेने की तलाश करते हैं जो उन समय के तख्तों पर जाने से पहले तैयार होते हैं, वहां बहुत सारे हैं ऐसी व्यवस्थाएं जो जल्दी से खाते में खा जाएंगी, इससे पहले कि व्यापारी को पता है कि यह कहां गया था। दैनिक चार्ट्स की तुलना में छोटे चार्ट्स पर सेट अप चलाने के लिए बहुत अधिक संभावनाएं हैं और शॉर्टकट्स लेने वाले और तैयार नहीं होने वाले उन व्यापारियों के लिए, यह एक खाता के हिस्से खोने का एक सुपर त्वरित तरीका है, लेकिन उन व्यापारियों के लिए जो अपनी कमाई करते हैं रास्ते नीचे, यह अंतराल सत्र के दौरान शिकार शुरू करने के लिए कुछ उच्च संभावना सेटअप प्रदान कर सकते हैं सबसे बड़ा गलतियां व्यापारकर्ता अक्सर बनाते हैं जब व्यापारियों को अंतराल समय सीमाओं को नीचे ले जाते हैं तो उन्हें उन गलतियों को ध्यान में रखना चाहिए जो बहुत ही आसानी से आते हैं जो उनके व्यापार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। नंबर एक गलती है कि किसी भी व्यापारी को यह पता चल सकता है कि एक छोटी सी समय सीमा या व्यापार से अधिक नहीं है। व्यापारियों को छोटे समय के तख्तों पर व्यापार करने के लिए विशेष रूप से सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि छोटे समय के तख्ते पर ट्रेडों बनाने के लिए अधिक अवसर होते हैं और अगर कोई व्यापारी खोने वाला व्यापार करता है तो बदला लेने के लिए अधिक अवसर होते हैं जो वास्तव में कर सकते हैं उनके खाते को चोट पहुंचाई व्यापार से अधिक संख्या एक खाता हत्यारा है और यह सुपर सुपर को भी मारता है। यही कारण है कि आपको केवल तभी फ़्रेम का काम करना चाहिए जब लाभकारी होगा और अगर किसी भी समय आप किसी समय सीमा पर संघर्ष करते हैं, तो ऊपर की समय सीमा तक वापस जाएं, जब तक कि आप फिर से कोशिश करने के लिए तैयार न हों। सबसे महत्वपूर्ण कारक, जब आप इंट्राडे टाइम फ्रेम पर ट्रेड करना चाहते हैं जिसे आपको सोचने की जरूरत है, तो मूल्य कार्रवाई की कहानी है और आप जहां से व्यापार खेल रहे हैं यह बिल्कुल जरूरी है कि आप जिस समय सीमा को व्यापार कर रहे हैं, इसके बावजूद आप अभी भी एक महत्वपूर्ण रोज़ाना समर्थन या प्रतिरोध स्तर से व्यापार कर रहे हैं, जैसा कि मैंने व्यापारिक सबक में चर्चा की, मार्केटिंग समर्थन और प्रतिरोध के लिए पूर्ण गाइड। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि ट्रेडों को 15 मिनट के चार्ट पर रखा गया हो, जो व्यापार को एक महत्वपूर्ण स्तर से रखा जा रहा है, न कि कमजोर क्षेत्र से, जो आपके व्यापार को परेशानी में ले सकता है। आखिरी बड़ी गलती एक ट्रिगर सिग्नल पर निर्भर करती है या एक पिन बार या बहुत अधिक पंपिंग करती है। ट्रिगर सिग्नल केवल पुष्टिकरण हैं जो पुष्टि के रूप में उपयोग किए जाने चाहिए कि मूल्य आपके द्वारा क्या सोचा गया है। दूसरे शब्दों में मूल्य कार्रवाई की कहानी और क्षेत्र जो आप से व्यापार कर रहे हैं राजा हैं और ट्रिगर सिग्नल का उपयोग व्यापार में प्रवेश करने की पुष्टि है। ट्रेडर्स दर्ज करने के लिए ट्रिगर संकेत का उपयोग करने के पैटर्न व्यापारी की गलती न करें। यदि आप छोटे समय के तख्तों पर मूल्य कार्रवाई करना चाहते हैं तो आप 8211 कर सकते हैं लेकिन आपको पहले इसे अर्जित करना होगा। जैसे डॉक्टर की पढ़ाई होती है या पायलट को उड़ना सीखना होता है, आपको अनुभव हासिल करना होगा, पहले उच्च समय के फ्रेम पर लाभदायक होगा और अपना रास्ता नीचे चला जाएगा। वह रास्ता है दैनिक चार्ट मेरे निजी पसंदीदा समय सीमा हैं क्योंकि वे वास्तव में उच्च संभावना सेटअप प्रदान करते हैं, एक छोटे से समय के आउटपुट की आवश्यकता होती है और बाजार में अन्य चीजों के लिए समय की अनुमति होती है, लेकिन बाजार में इसकी कीमत बढ़ जाती है, लेकिन कीमतों में गिरावट और पीछे हटने पर भी मैं वास्तव में आनंद लेने का आनंद लेता हूं वापस एक महत्वपूर्ण दैनिक क्षेत्र में। मेरे पास व्यापारिक दिनचर्या है जो दैनिक और इंट्राडे दोनों सेटअपों के शिकार करने के लिए दिन में 1 घंटे से अधिक समय नहीं लेता है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि हम सदस्यों के क्षेत्र में दैनिक चार्ट सेटअप कैसे करते हैं, साथ ही साथ उन्नत चार्ट मूल्य कार्रवाई सेटअप फॉरेक्स स्कूल ऑनलाइन मूल्य एक्शन कोर्स पेज को देखें संबंधित विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा ट्रेडिंग दैनिक चार्ट मूल्य क्रियाएं अंतराल के लिए नीचे की गई रणनीतियाँ अंतिम रूप से संशोधित हुई थीं: 14 अक्टूबर 2018 जोनाथन फॉक्स द्वारा साप्ताहिक विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का अद्यतन किया गया 16 अगस्त, 2018 को कई विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालीएं हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक के अंतर्गत है नियमों का एक सेट। नियम प्रणाली से लेकर सिस्टम तक कुछ डिग्री से भिन्न होते हैं, लेकिन संक्षेप में वे एक ही प्रणाली के सभी रूपांतर हैं। इसकी सरलता से कम, सिस्टम को गति व्यापार कहा जाता है। यदि आप किसी भी विदेशी मुद्रा या स्टॉक मार्केट चार्ट पर एक नज़र डालते हैं, तो आप नोटिस करेंगे कि यह उतार चढ़ाव की एक श्रृंखला है आप यह भी देखेंगे कि शायद ही कभी मुद्रा या इक्विटी को स्थिर और स्थिर स्थिति में ऊपर से नीचे आना पड़ता है वहां हमेशा कुछ बड़ा समग्र बढ़ती या गिरती प्रवृत्ति है यह बड़ा प्रवृत्ति है न्यूटन के फर्स्ट लॉ ऑफ़ मोशन के फॉरेक्स समकक्ष: जो गति में हैं वह गति में रहना पड़ता है जब तक कि कुछ बाहरी बल द्वारा काम नहीं किया जाता। इसी तरह, विदेशी मुद्रा में बराबर नियम यह है कि बढ़ते मुद्रा मूल्य और संभवत: कई छोटे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं लेकिन आम तौर पर एक बड़े, अधिक लगातार बढ़ते मूल्य के भीतर जो कुछ बाज़ार घटना या बाहरी राजनीतिक या आर्थिक घटना के चलते चलती है एक पड़ाव। एक जीतने वाले व्यापार की एक निश्चित गति होती है जो गारंटी नहीं देती है, लेकिन सुझाव है कि अगले कदम उसी दिशा में होगा। इस अवलोकन से लाभ कैसे तय करना कई किताबों, भाषणों, सॉफ्टवेयर कार्यान्वयन और सेमिनारों का विषय है। इनमें से कुछ रणनीतियों एक महत्वपूर्ण शुल्क के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन ये सभी अंतर्निहित हैं लागत के बिना उपलब्ध कुछ प्रसिद्ध बाजार तथ्यों। उन्नत ट्रेडिंग रणनीति बनाम। ट्रेडिंग रणनीतियां जीतना कुछ व्यापारी सिस्टमों को रोजगार देते हैं, जिनमें हर कुछ सेकेंड माइक्रोसॉन्ड्स के लिए हर कुछ सेकेंड में अवलोकन और व्यापार समायोजन की आवश्यकता होती है (इनमें से ज्यादातर कम्प्यूटरीकृत होते हैं और कम्प्यूटेशनल आवश्यकताएं भी सबसे शक्तिशाली व्यक्तिगत कंप्यूटर से परे हैं)। दूसरों में व्यापारिक व्यवस्थाएं होती हैं जो 5 से 15 मिनट के चार्ट या दैनिक चार्ट पर कारोबार को प्रोत्साहित करती हैं। नौसिखियों के व्यापारियों ने जो इन प्रणालियों को लागू करने की कोशिश करते हैं, वे अक्सर अच्छी तरह से किराया नहीं करते हैं, क्योंकि सामान्य तौर पर इन छोटे टर्म प्रणालियों को अधिक अनुभव और व्यापारिक कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन यह भी कि जब एक अल्पकालिक चार्ट पर व्यापार होता है, तो व्यापारी अनजाने में बड़े, अधिक महत्वपूर्ण समग्र प्रवृत्ति - इस प्रकार की प्रवृत्ति जिसमें साप्ताहिक चार्ट प्रकट होने की संभावना है प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार, कहने की जरूरत नहीं, आपदा के लिए एक नुस्खा हो सकता है। साप्ताहिक चार्टिंग के आधार पर साप्ताहिक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम सिस्टम विदेशी मुद्रा बाजार में भाग लेने का एक कम श्रम का गहन तरीका है। मान लें कि आपको विदेशी मुद्रा बाजार की अच्छी बुनियादी समझ और जोखिम कम करने की रणनीतियों की जानकारी है, तो आप कुछ चार्ट्स को देखकर अपना साप्ताहिक व्यापार प्रणाली विकसित करना शुरू कर देंगे। ये ज्यादातर जेनेरिक चार्ट हैं, ब्रोकरेज से व्यापक रूप से ऑनलाइन उपलब्ध हैं और लागत के बिना व्यापारिक घर हैं। इनमें से प्रत्येक संकेतक की विस्तृत चर्चा इस आलेख के दायरे से परे है, लेकिन निम्न में से प्रत्येक संकेतक एक लेख से अधिक विस्तृत वर्णन करते हैं। यहां, आप प्रत्येक चार्ट या सूचक के मूल विचार को सीखेंगे सामान्य गति। यह सभी प्रवृत्ति संकेतकों का सबसे सरल और सबसे लोकप्रिय है असल में, चलती औसत चार्ट किसी निश्चित समय सीमा के भीतर मुद्रा मूल्य की वृद्धि या गिरावट की साजिश करते हैं। जब एक मुद्रा मूल्य बढ़ जाता है या उस फ्रेम के भीतर दिए गए औसत से ऊपर या नीचे गिरता है, तो यह एक खरीद या बेचता संकेत देता है। स्टोचैस्टिक यह एक औसत औसत चार्ट से भिन्न होता है, जो इसे मुख्य रूप से उदय या गिरावट की मात्रा में दिखता है, बल्कि इसके वेग पर। यह कितनी तेज़ हो रहा है यदि वृद्धि की दर बढ़ रही है, तो इससे पता चलता है कि मुद्रा की एक अंतर्निहित ताकत होती है जो संभवत: जारी रहती है, कम से कम जब तक कुछ ऐसा नहीं हो जाता है, जो इसे रोक देता है। यदि मुद्रा में वृद्धि गति को खो रही है, तो यह यह बेचने का समय बता सकता है। सापेक्ष शक्ति चार्ट अन्य मुद्राओं के संबंध में मुद्रा के उदय या गिरावट का आकलन करते हैं यद्यपि एक विशेष मुद्रा इसकी मुद्रा जोड़ी के संबंध में मूल्य में बढ़ रही है, यह अन्य मुद्राओं के उदय के साथ कैसे तुलना करता है अन्य बढ़ोतरी की तुलना में कमजोर होने से कमजोरी का संकेत हो सकता है और यह विक्रय संकेत हो सकता है, हालांकि मुद्रा इसकी चलती औसत से ऊपर हो सकती है। बोलिंगर बैंड (इसके आविष्कारक जॉन बॉलिंजर का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क) एक और चार्टिंग सूचक है। एक बॉलिंजर बैंड चार्ट एक चलती औसत चार्ट से संबंधित है, लेकिन एक अधिक जटिल चार्टिंग प्रक्रिया का उपयोग करता है जो इसकी गणना में मानक विचलन को शामिल करता है। सभी ट्रेडर्स इस चार्ट की जटिलताओं में दिलचस्पी नहीं लेंगे, जो कि अब तक किसी मूवंग औसत चार्ट से दूर नहीं है, लेकिन यदि आप आँकड़ों में दिलचस्पी रखते हैं, बोलिंगर बैंड चार्टिंग को माहिर करना एक अतिरिक्त मूल्यवान मूल्यांकन उपकरण हो सकता है। गति चार्ट का उपयोग करना इन चार्ट का उपयोग करना शुरू करने का एक तरीका सरलतम, चलती औसत के साथ है। अगर मुद्रा किसी निश्चित अवधि के लिए चलती औसत से अधिक हो जाता है, तो यह एक खरीद संकेत है, हालांकि एक पुराना एक ऐसा नहीं है। अगर मुद्रा उसी मुद्रा के दो चार्टों की चलती औसत से ऊपर बढ़ती है लेकिन विभिन्न समय अवधि के साथ, यह एक मजबूत खरीद संकेत है स्टोचस्टिक चार्ट का उपयोग करना, आप निर्धारित कर सकते हैं कि वृद्धि दर बढ़ रही है या गिर रही है। रिलेटिव स्ट्रेंथ चार्ट का उपयोग करके, आप अन्य मुद्राओं के उदय के साथ इसकी वृद्धि की तुलना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, - किसी अन्य संबंधित मुद्रा की चलती औसत - यूरो बनाम पाउंड, - आपके चयनित मुद्रा की सापेक्ष ताकत में एक अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकता है, अमेरिकी डॉलर। यह अक्सर नहीं है कि सभी गति संकेतक एक ही दिशा में इंगित करते हैं, कभी-कभी आपको कुल मिलाकर जब तक वे अधिक अनुकूल होने तक इंतजार करना पड़ता है। याद करने के लिए मुख्य बात यह है कि छोटे व्यापार करना और धैर्य रखें। यदि आप सामान्य रूप से विदेशी मुद्रा मिनी लॉट का व्यापार करते हैं इसके बजाय सूक्ष्म लॉट का उपयोग करें, क्योंकि साप्ताहिक चार्टिंग का प्रबंधन करना आसान है, लेकिन जब चार्ट के साथ कम समय की अवधि में कारोबार होता है, तो कीमत में अंतर काफी अधिक हो सकता है। सामान्य रूप से व्यापार के साथ, स्टॉप का उपयोग करें, लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी ट्रेडिंग प्लान पर चिपकाएं।

No comments:

Post a Comment