Thursday 16 November 2017

विरोधी ज़रेबंद प्रणाली विदेशी मुद्रा व्यापार


एंटी-मार्टिंगेल सिस्टम एंटी-मार्टिंगेल रणनीति एक पैसा प्रबंधन प्रणाली है जो लाभ के मामले में ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ाने और नुकसान के मामले में वॉल्यूम घटाने के आधार पर है। यह रणनीति मर्टिंगेल प्रणाली के विपरीत है, जिसका मतलब है कि स्थिति खो रही है, तो ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ती है। यदि कोई व्यापारी एक मानक एंटी-मार्टिंगेल रणनीति का उपयोग करता है, तो उसे यानी मात्रा को दोहरा करनी चाहिए, लेकिन चरणों की संख्या अलग-अलग होती है। विदेशी मुद्रा शुरुआती और पेशेवर दोनों, इस धन प्रबंधन (एमएम) प्रणाली का व्यापक रूप से उपयोग करते हैं। एंटी-मार्टिंगेल सिस्टम का विवरण इस धन प्रबंधन दृष्टिकोण का अर्थ है कि यदि आप प्रवेश द्वार को सही तरीके से निर्धारित करते हैं, तो आपको उसी दिशा में नए पदों को खोलकर पिछला लाभदायक पदों (आईएमजी देखें 1) के अनुसार मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। आप अपने खुद के बंद होने के स्तर को निर्धारित करते हैं। मात्रा की पहली वृद्धि दूसरे लाभदायक स्थिति के बाद किया जाना चाहिए। एक नियम के रूप में, एक व्यापारी मात्रा को दोगुना करता है। इस प्रकार, लाभदायक ट्रेडों की एक श्रृंखला में मात्रा में वृद्धि से तुरंत जमा का विस्तार करने का एक अच्छा मौका मिलता है। उस पर, जमा राशि की मात्रा, एक कदम आकार और अन्य संकेतकों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। दूसरे शब्दों में यह आवश्यक है कि आपको एक ही समय में उन पदों की संख्या की गणना करनी चाहिए जो आप खोल सकते हैं। इसलिए, यह एक बार में और अधिक तीन ट्रेडों खोलने के लिए अनुशंसित नहीं है। किसी स्थिति को खोलने से पहले आपको सभी की गणना करनी चाहिए छवि 1. एंटी-मार्टिंगेल सिस्टम में वॉल्यूम की बढ़ोतरी हानि के मामले में, आप मात्रा को प्रारंभिक स्तर तक घटा देते हैं। यदि आप कीमतों की भविष्यवाणी को गलत मानते हैं तो यह आपको जल्दी से अपने पैसे खोने की अनुमति नहीं देता है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि मात्रा में वृद्धि अंत के बिना जारी नहीं हो सकती। आमतौर पर व्यापारियों ने अपनी मात्रा दो या तीन गुणा में बढ़ा दी है और फिर आरंभिक स्तर पर वापस आ जाओ। यह जमा की रक्षा करने में मदद करता है, क्योंकि प्रवृत्ति निरंतर नहीं हो सकती है और इस तरह की रणनीति प्रवृत्ति के उलट होने के कारण नुकसान कम करने की अनुमति देती है। एंटी-मार्टिंगेल रणनीति के पेशेवरों और विपक्ष एंटी-मार्टिंगेल सिस्टम का मुख्य लाभ कुछ ही कदमों के साथ तुरंत अपने जमा को बढ़ाने का एक अवसर है। यह धन प्रबंधन प्रणाली कई व्यापारिक रणनीतियों को विकसित करती है, उदाहरण के लिए एक निश्चित प्रतिशत, निश्चित स्थिति आदि के साथ व्यापार। यदि शर्तें प्रतिकूल हैं, तो एक व्यापारी न्यूनतम जोखिम का सामना करता है, क्योंकि वॉल्यूम में वृद्धि नहीं होती है। जबकि लाभकारी पदों की एक श्रृंखला एक बहुत अच्छा लाभ देता है। हालांकि एंटी-मार्टिंगेल रणनीति में कुछ नुकसान हैं। उदाहरण के लिए, यदि मार्कर सपाट है तो यह धन प्रबंधन प्रणाली कमाने के लिए नहीं है, क्योंकि लाभदायक और हानि की स्थिति वैकल्पिक होगी। इसलिए, प्रवेश पदों की गणना सही तरीके से करने के लिए आवश्यक है ताकि ये आपकी स्थिति खोने न दे। आपको भी इसमें दिलचस्पी होगी: लॉरिसटन लिवरमोर द्वारा एंटी-मार्टिंगेल अगस्त 2008 में शामिल की गई स्थिति स्थिति: सदस्य के रूप में 651 पदों में से 10 में से 3 में से कम से कम 3 जीतने के बाद, जब मैं हारता हूं या मैं कभी भी नहीं हूं लॉरिसटन लिवरमोर द्वारा किसी भी पैसा बनाने के लिए जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, मैं कुछ स्टॉक खरीद रहा हूं। बीमार 110 पर दो हजार शेयर खरीदते हैं। अगर मैं इसे खरीदने के बाद शेयर 111 पर चढ़ जाता है, तो कम से कम रोज़ाना, मेरे ऑपरेशन में सही है, क्योंकि यह एक पॉइंट ज्यादा है इसलिए यह लाभ को दिखाता है ठीक है, क्योंकि मैं सही हूं और मैं दो हजार शेयर खरीदता हूं। अगर बाजार अभी भी बढ़ रहा है तो मैं दो हजार शेयरों का तीसरा हिस्सा खरीदता हूं। मार्च 2008 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 34 पद कुछ एंटी-मार्टिंगेल तुरंत मेरा ध्यान खींचती है। अगर मैं आपको सही ढंग से सुनता हूं जब हम जीत रहे हैं तो हमें बहुत बढ़ाना चाहिए और जब खोने नहीं (उर्फ मार्टिंगेल) के रूप में मैं 10 से कम 3 ट्रेडों में से कम जीतता हूं, मुझे एक बड़ी स्थिति होने की ज़रूरत है जब मैं हारता हूं या मैं कभी भी पैसे नहीं बनाऊँगा, लॉरिसटन लिवरमोर द्वारा एंटी-मार्शिंगेल हमें लगता है, क्योंकि उदाहरण के लिए, मैं कुछ स्टॉक खरीद रहा हूं। बीमार 110 पर दो हजार शेयर खरीदते हैं। अगर मैं इसे खरीदने के बाद शेयर 111 पर चढ़ जाता है, तो कम से कम रोज़ाना, मेरे ऑपरेशन में सही है, क्योंकि यह एक पॉइंट ज्यादा है इसलिए यह लाभ को दिखाता है खैर, क्योंकि मैं सही हूं मैं और दो हजार शेयर खरीदता हूं। अगर बाजार अभी भी बढ़ रहा है तो मैं दो हजार के तीसरे हिस्से को खरीदता हूं। आप उत्क्रमणों पर मार डालेंगे। जनवरी 2006 में शामिल हुए: स्थिति 68 सदस्य संख्या हाँ, लेकिन नकारात्मक घटक से आप सभी का क्या मतलब है यह घटकों या इकाइयों को स्थिति में जोड़ रहा है क्योंकि यह विभिन्न अंतरालों पर आपके पक्ष में आता है, मैं आपको शर्त करता हूं कि इस फोरम में अधिकांश प्रणालियां हैं सांख्यिकीय रूप से अपेक्षाकृत एक ही जीत प्रतिशत है, लेकिन परिणाम मौलिक भिन्न हैं, क्योंकि पाठ्यक्रम की मनोवैज्ञानिक कारकों को शामिल नहीं किया जा रहा है। मैं भी आपको शर्त लगाता हूं कि अगर मैं इस मंच पर किसी भी अर्ध सभ्य प्रणाली पर अपनी स्थिति का उपयोग कर रहा हूं तो मैं अभी भी पैसे कमाऊंगा, मेरी वर्तमान प्रणाली सिर्फ 45 ही सटीक होती है, लेकिन मेरी स्थिति का आकार (और मनोविज्ञान) मुझे रहने देती है मेरे खोने वाले स्ट्रीक्स और अपनी स्थिति का आकार देने के दौरान खेल में जब मुझे उन प्रवृत्तियों को पकड़ने में बड़ी जीत मिलती है, तो मेरा जीत महीने के आखिर में मेरे छोटे नुकसान से कहीं अधिक है, और मेरा मानना ​​है कि व्यापार किस प्रकार है, इसलिए वास्तव में , महीने के अंत में विजेताओं की तुलना में मुझे अधिक नुकसान हुआ है लेकिन मेरे विजेता हारने वालों की तुलना में कहीं ज्यादा हैं जिस तरह से आप स्थिति के आकार का उपयोग करते हैं, उसमें अंतर आपके परिणामों पर एक क्रांतिकारी प्रभाव पड़ता है। मेरी राय में पूर्ण स्थिति के साथ शुरू करना शुरू हो गया है, आपको ये पदों में जोड़ना चाहिए, जब व्यापार ने खुद को साबित कर दिया है और जैसे ही हारने की पहचान की जाती है, तुरंत इसे बंद कर दें, और निश्चित रूप से केवल एक चौथाई स्थिति हो तो आपके वास्तव में इतना खोना नहीं है इसलिए आप कई नुकसान ले सकते हैं और वास्तव में इसे महसूस नहीं कर सकते। तेजी से व्यापारियों को यह पता चलता है कि वे तेजी से वहां की सफलता को देखना शुरू करेंगे। अपने आप में स्केलिंग या बाहर निकलने की कोई सीमा नहीं है अगर हम घटक ट्रेडों के मामले में सोचते हैं तो व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक घटक अंततः अंतिम तख्तिरे में योगदान देता है, अपने दाहिनी ओर। गणितीय, यदि घटकों में से कोई एक ईवी है, तो यह समग्र पीएल को कम करेगा पिरामिडिंग से लाभ (एक प्रवृत्ति उभरने के रूप में घटक स्थिति जोड़कर), यह साबित करने के लिए आवश्यक है कि EV उस समय घटक को जोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से वृद्धि हुई है। अन्यथा इसमें शामिल नहीं होने के लिए कोई आधार नहीं है। जनवरी 2006 की स्थिति में शामिल: सदस्य 68 पदों, जहां आप और कई व्यापारी गलत हैं, स्थिति का आकार बढ़त है। सपाट शर्त यह है कि निश्चित तौर पर परिणाम अलग-अलग होगा। क्या हम यहाँ के बारे में बात कर रहे हैं या आप यहाँ के बारे में बात कर रहे हैं मेरे दोस्त पाई का एक छोटा सा टुकड़ा है, जो एक प्रणाली के तथाकथित बढ़त है। एक सिस्टम प्रदर्शन या बढ़त या जो कुछ भी आप कॉल करना चाहते हैं उसके पास इसके कुछ घटक होते हैं और मनोविज्ञान के साथ आकार बदलने की स्थिति मेरे दोस्त के करीब 9 0 पाउंड तक होती है इस मंच पर कई प्रणालियां हैं जिन पर नकारात्मक किनार हैं, लेकिन क्योंकि कुछ व्यापारियों को पता है कि वे आकार कैसे बनाते हैं, वे अभी भी पैसे कमाते हैं आपकी स्थिति का आकार बदलने वाला आपके किनारे से कोई लेना-देना नहीं है फ्लैट यह शर्त लगाता है, जो आपके द्वारा स्केल किए जाने वाले समय के दौरान आपकी पूर्ण स्थिति में हो जाता है, और जाहिर है कि मूल्य को स्केल किए गए स्थान की औसत कीमत पर समायोजित करें। अगर आप बेहतर या बदतर करते हैं तो देखें निम्नलिखित चित्र को संदर्भित करता है। यदि मूल्य किसी भी मार्ग को 1 क्वाट या मार्ग से जोड़ता है, तो ट्रेडर कोक्वाक्कोट ट्रेडर्स कोटा की तुलना में 20 पिप्स और बेहतर होगा, और 2x20 पिप्स ट्रेडर्स के मुकाबले बेहतर होगा। बशर्ते कि सभी 3 व्यापारियों ने अंततः एक ही बिंदु से बाहर निकलें, फिर वह हमेशा मामला होगा। चाहे निकास बिंदु (लाभ या हानि में) के बावजूद इन दोनों परिदृश्यों में, और बाकी सब कुछ बराबर है, एक्स (जो ए पर अपनी पूरी स्थिति में प्रवेश करता है) वाई को पारित करेगा (जो स्केल किया गया)। लेकिन सब कुछ जरूरी बराबर नहीं है, हमें संभावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए। यदि स्तर बी पर पहुंचने पर, परिणाम quot1quot की संभावना का परिणाम quot2quot की तुलना में काफी अधिक है, तो यह ए के मुकाबले, फिर "ज़ोटोट", जिसने अपनी स्थिति को अधिक से अधिक भारित किया है, बक्वट में सबसे अच्छा होगा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिणाम क्या है, वाईएस प्रदर्शन हमेशा एक्सएस और जेडएस के बीच झूठ बोलते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने बेट्स को हेज किया है। स्केलिंग इन विविधीकरण का एक रूप है। हालांकि, यदि मूल्य पथ 3 पॉइंट लेता है, तो यह निकास बिंदु पर निर्भर करता है। अगर एक्जिट प्वाइंट ए से अधिक है, तो एक्स वाई को मात देगा, और दोनों जेड को मात देंगे, जो कभी भी प्रवेश करने में सफल नहीं हुए। हालांकि, अगर एक्जिट प्वाइंट ए नीचे है, तो Z सर्वश्रेष्ठ से आता है (कोई नुकसान नहीं), जबकि वाईएस नुकसान केवल एक्स का आधा है और इसी तरह। बेशक, हम संभावनाओं की गणना नहीं कर सकते जैसे हम साथ, उदाहरण के लिए, पोकर या रूले। लेकिन अगर हम बहुत बड़ी संख्या में ट्रेडों के विचार को जांचते हैं, यह है कि मुझे उद्धृत या विवाद के द्वारा क्या मतलब है इसलिए इम नहीं कह रहा है कि पिरामिडिंग कठबोली काम सिर्फ इतना है कि आप को उपयुक्त परीक्षण चलाने की जरूरत है (आपके एंटएक्सएक्स नियमों के संदर्भ में)। यदि आप पहले से ही अपने आप से यह साबित कर चुके हैं, तो कोई भी लाभ और सफलता के खिलाफ बहस नहीं कर सकता बेशक परिदृश्य में एक बड़ा आकार है। हम अतिरिक्त प्रविष्टि बिंदु (सी, डी, 8230) कर सकते हैं, और बाहर निकलने के विभिन्न तरीकों को लागू कर सकते हैं (उदा। लेकिन परिदृश्य कोई भी जटिल नहीं है, वही सिद्धांत उसी तरह से लागू होता है। स्थिति आकार बदलने के बारे में यदि आप उच्च संभावना परिणामों पर उच्च दांव लगाते हैं, तो आप अधिक जीतेंगे। लेकिन केवल खाते में संभावना न लेते हुए उच्च दांव लगाने के परिणामस्वरूप बड़ी जीत होगी, और बड़े नुकसान, समान अनुपात में। यदि प्रवृत्ति निरंतरता (परिणाम quot1quot) की संभावना बी पर पर्याप्त ए से अधिक है, तो आप को ए से की तुलना में बी पर बहुत ज्यादा खरीदारी करने में उचित माना जाता है। लेकिन केवल इसलिए कि संभावनाएं इसे सही ठहराने के लिए स्थिति का आकार बदलने से खुद को नहीं बनाते हैं एक किनारे। लेकिन, विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग किया जाता है, यह किसी मौजूदा किनारे के डॉलर के मूल्य को बढ़ाना (या कम) कर सकता है ए और बी के स्थान पर निर्भर करते हुए संभावनाएं अलग-अलग हो सकती हैं, अर्थात यदि वे महत्वपूर्ण मूल्य स्तर (एसआर, पीव्स, एफआईओ रिट्रेसमेंट, गोल संख्या, आदि) पर थे। लेकिन फिर से, स्थिति आकार के बजाय प्रवेश पद्धति से संबंधित है। इसी तरह, मनोविज्ञान खुद को एक बढ़त बना सकते हैं। एक ईए पूर्ण अनुशासन के साथ व्यापार करेगा, लेकिन ईए चलाने से केवल यह गारंटी नहीं है कि आप लाभदायक होंगे। वास्तव में विपरीत है मैं इस विषय पर यहां पोस्ट किया है। अगर हर उभरती हुई प्रवृत्ति में केवल पिरैमिड करना एक स्पष्ट बढ़त पैदा करता है, तो सभी ऐसे ईए का उपयोग करते हैं, और एक विदेशी मुद्रा करोड़पति बन जाते हैं लेकिन जाहिरा तौर पर ऐसा नहीं होता। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सदस्यता रीवॉक्टेड अगस्त 2006 में शामिल 11,987 पोस्ट हालांकि कई बार हैं, जहां एक पोजीशन में जो पहले से लाभ में है, उसे जोड़ना फायदेमंद हो सकता है, जैसे जब वास्तव में अच्छा शक्तिशाली रुझान चलता है तो आप एक और स्थिति जोड़ सकते हैं और सेट कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि 2 बिल्कुल के बीच में सभी ब्रेक पर 12 सेकंड के बीच SL भी हो ज्यादातर समय, यदि आप 20pips अधिक खरीदते हैं तो यह आपके खिलाफ वापस बचेगा, अपने बी.ई. स्टॉप को मारकर (यदि आपने उस मार्ग को लिया है), 10 पीप कम हो या सभी नकारात्मक स्थिति में गिरा दिया मैं औसतन औसत को पसंद करता हूं, रुझान बढ़ गया है, आपके पास एक पुल वापस आया था, इसलिए लम्बे जोड़ दें और अगर वह वापस आगे खींच लेता है, लेकिन प्रवृत्ति अभी भी एक और है, बाहर निकलती है जब प्रवृत्ति अब ज्यादा नहीं है। जाहिर तौर पर ऊपर से मामला जहां बाजार में चलना बंद नहीं होता है, वह नकारात्मक पक्ष है, लेकिन यदि आप चार्ट पर हर नीचे चढ़ने पर विचार करते हैं तो दुर्लभ होता है दोनों ही आपके खाते का लाभ उठाने के ऊपर की तरफ बढ़ सकते हैं और एक अचानक चाल हो सकती है जिससे भारी नुकसान हो सकता है। इसके लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन ऐसा करने के लिए योजना के लिए छड़ी Fool. Martingale, एंटी मार्शिंगेल, और कंपाउंडिंग सितंबर 2018 में शामिल हो गया स्थिति: सदस्य 94 डाक नमस्ते सभी व्यापारियों, मैं पैसे प्रबंधन में दिलचस्पी दूसरों को देखने के लिए इस धागा शुरू कर दिया। हम सभी जानते हैं कि लम्बी अवधि में शर्टिंगेल रणनीतियों में कमी आई है, इसलिए कम अवधि में यह लाभदायक हो सकता है, लंबे समय में यह खाते को उड़ा देगा। मैं एक जटिल रणनीति के माध्यम से शर्टिंगल रणनीतियों का लाभ लेना चाहता हूं। प्रश्न हैं: मैं कितने लगातार नकारात्मक ट्रेडों प्राप्त कर सकता हूं जब तक कि मैं अपना खाता झटका नहीं पाऊंगा हूं, मैं अपने खाते को उड़ाने से पहले शर्टिंगले के लगातार छोटे लाभ का लाभ ले सकता हूं क्या मुझे सचमुच परवाह करना चाहिए अगर शर्टिंगेल मेरे खाते को उड़ा देगा, अगर यह बीच में हो इसे दोगुना करें या इसे ट्रिपल करें यह परिसंघ क्या है, मैं केवल 100 डॉलर का जोखिम लेना चाहता हूं और मुझे केवल 5 डॉलर कमाना है। 40 ट्रेडों के बाद मुनाफ़े में शामिल होने पर मुझे 703 डॉलर मिलेगा 1.0540 100 मुझे केवल 5 डॉलर प्राप्त करने के लिए 100 डॉलर का जोखिम होगा। प्रश्न है: क्या आपको लगता है कि मार्टिंगेल मुझे उस डॉलर के जोखिम को पाने में मदद कर सकता है, इससे पहले कि मैं इसके बारे में सोचूं, मैं जानना चाहूंगा कि आप क्या सोचते हैं, आपका विचार। मेरे बुरे अंग्रेजी के लिए खेद है कि अगर किसी ने मुझे कुछ समझ नहीं किया तो मैं इसे बेहतर बताऊंगा। सभी व्यापारियों को नमस्कार, मैंने पैसे के प्रबंधन में रुचि रखने वाले लोगों से मिलने के लिए यह धागा शुरू किया। हम सभी जानते हैं कि लम्बी अवधि में शर्टिंगेल रणनीतियों में कमी आई है, इसलिए कम अवधि में यह लाभदायक हो सकता है, लंबे समय में यह खाते को उड़ा देगा। मैं एक जटिल रणनीति के माध्यम से शर्टिंगल रणनीतियों का लाभ लेना चाहता हूं। प्रश्न हैं: कितने लगातार नकारात्मक ट्रेडों मैं जब तक मैं अपने खाते को उड़ाने कर सकते हैं मैं अपने खाते को उड़ाने से पहले martingale के लगातार छोटे लाभ का लाभ ले सकते हैं अगर मैं सचमुच परवाह अगर शर्टिंगेल आपके द्वारा जो सूत्र बताया गया है (1.0540 100) यौगिक जब तक आप हर बार 5 जोखिम बढ़ाते हैं। यदि आप हर बार 100 से अधिक जोखिम लेते हैं और 5 साल के बाद, 200 से 40 ट्रेडों के बाद। (40 5) दूसरी तरफ यदि आप 100 से अधिक जोखिम लेते हैं और आप जितने ऊपर बताए गए हैं, आप जितने की तुलना में शुरू करते हैं, उस 100 में आप जीत सकते हैं। लेकिन आपका जोखिम 100 नहीं है, यह हर जीतने वाले व्यापार के साथ बढ़ेगा सभी व्यापारियों को नमस्कार, मैंने पैसे के प्रबंधन में रुचि रखने वाले लोगों से मिलने के लिए यह धागा शुरू किया। हम सभी जानते हैं कि लम्बी अवधि में शर्टिंगेल रणनीतियों में कमी आई है, इसलिए कम अवधि में यह लाभदायक हो सकता है, लंबे समय में यह खाते को उड़ा देगा। मैं एक जटिल रणनीति के माध्यम से शर्टिंगल रणनीतियों का लाभ लेना चाहता हूं। प्रश्न हैं: कितने लगातार नकारात्मक ट्रेडों मैं जब तक मैं अपने खाते को उड़ाने कर सकते हैं मैं अपने खाते को उड़ाने से पहले martingale के लगातार छोटे लाभ का लाभ ले सकते हैं अगर मैं सचमुच परवाह अगर शर्टिंगेल अधिक जानकारी की आवश्यकता है लेकिन सरल जवाब नहीं है सदस्यता रद्द रद्द दिसंबर 2018 17 डाक मंगलवार बनाम एंटी मार्टिंगेल ठीक है बीमार कहते हैं कि मर्टिंगेल का उपयोग नहीं कर रहा है एक मूर्खतापूर्ण चीजों में से एक जो विदेशी मुद्रा में कर सकता है। होने के कारण, केवल इसलिए कि यदि आपके पास एक प्रणाली है जो कि कोटेशन के सटीकता पर आधारित होती है तो हर नुकसान के बाद, संभावना है कि आपका टीपी प्रभावित होगा बढ़ता है मैं व्यक्तिगत रूप से प्रति प्रविष्टि के बारे में 10-15 पिप्स लाभ का लक्ष्य रखता हूं, और किसी भी परिस्थिति में मैं किसी भी स्थिति को अधिक के लिए फ्लोट करने की अनुमति दूंगा, फिर मैं उसी हिट पीिप्स के हिसाब से तैयार हूं वास्तव में, मैंने जिस एक्सचेंज को व्यापार एक्सप्लोरर पर अपलोड किया है, मैं इसका इस्तेमाल सबूत के तौर पर करूँगा कि शर्टिंगेल काम करती है। मेरा लक्ष्य 500 हिट करना है और मार्जिन कॉल से पहले वापस लेना है। यदि सता मुझे भरोसा दिलाता है, तो आप दिसंबर 2018 में क्यों शामिल नहीं हो सकते स्थिति: सदस्य 26 पद जब बाज़ार 2000 पिप्स (5 अंक दलाल) तक वापस नहीं ले जाता है, तो यह आपके खाता सदस्यता को रद्द कर देगा दिसंबर 2018 में 17 दिसंबर को जोड़ा जाएगा 2000 पिप्स (5 अंक दलाल) तक, यह आपके खाते को उड़ा देगा, यही कारण है कि यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सिस्टम पर निर्भर करता है। अगर आपके पास केवल पूर्वाग्रह होता है, और आप प्रत्येक नुकसान के बाद बड़े आदेश खोलते रहते हैं, तो मूल्य कार्रवाई की अनदेखी करते हैं, तो निश्चित रूप से 2000pips आपके लिए कयामत का जादू लेते हैं, लेकिन यह व्यापार नहीं है, ये यूआरयूडीड थ्रेड अनुमान लगाने में ज्यादा है। अगर सांता मुझे भरोसा दिलाते हैं, तो आपको मार्शिंगेल के इस्तेमाल के खिलाफ कई लोगों ने मुझे चेतावनी क्यों नहीं दी है मार्टिंगेल सिस्टम के साथ एकमात्र समस्या यह है कि आप छोटे लाभ के लिए बहुत जोखिम लेते हैं लेकिन इसने मुझे इसे इस्तेमाल करने से रोक दिया। Ive अब थोड़ी देर के लिए यह परीक्षण किया गया है और यह काफी लाभदायक लगता है अगर सही ढंग से लागू किया उदाहरण के लिए, मैं महत्वपूर्ण समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार नहीं करते। मैंने इस प्रणाली को 5000 डेमो खाते पर बहुत अच्छे परिणाम के साथ अब तक परीक्षण किया है और, बेशक, कुछ अवसरों पर 20 से अधिक की गिरावट आई क्योंकि मैं लालची बन गया तो हाँ, जब तक आप अनुशासित और न करें आपको डेमो में क्या करना चाहिए, वह बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त कर रहा है। यदि आप सटीक प्रविष्टियों के लिए लक्ष्य पीप में छोटे लाभों से चिपके रहते हैं, और आर: आर 1: 1 तो आपके लिए मार्शिंगेल सही होना चाहिए। निम्नलिखित व्यापार को एक उदाहरण के रूप में लें EURUSD 1.0 9 181 बेचें आपका लाभ 1,0 9 0 9 है आपका एसएल 1.0 9 22 है आपका एसएल 1.0 9 22 है, आपको अपना ऑर्डर रद्द करना चाहिए, जैसा कि यूआरयूएसडी 1.0 9 22 खरीदें आपका ले मुनाफ़ 1.09281 आपका एसएल 1.0 9 181 उदाहरण के तौर पर उन ट्रेडों का उपयोग करना, जिसमें व्यापारी का मानना ​​है कि उसके पास एक बढ़त है जिसमें वे टीपी प्रभावित होने तक लगातार अधिक नुकसान के एक्स राशि का अनुभव नहीं करते हैं, तो मार्टिंगेल पैसे प्रबंधन को महान काम करना चाहिए। बेशक, आपके पास व्यापार को रखने से पहले उम्मीद है कि आप अधिक अनुभव नहीं करेंगे और 4 सीधे घाटे के बारे में कहेंगे, बेशक आप अपने अधिकतम ड्रॉ-डाउन के आधार पर एक मर्शिंगेल मनी प्रबंधन ऑर्डर सिस्टम के साथ आने की अनुमति दे सकते हैं। तो कहते हैं कि मैं 4 सीधे ट्रेडों पर मेरे खाते का 17.6 और अधिक खोना नहीं चाहता, और मेरा औसत स्कोर 8 पिप्स है, फिर आप अपने मर्शिगाल ऑर्डर को उसी तरह सेट अप कर सकते हैं। मेरा खाता 1100 ईर्स है, और मैं 4 सीधे आदेशों पर और फिर 176 ईर्स को खोना नहीं चाहता, तो मैं अपने शतरंज की स्थापना करना चाहता हूं। 8 पीओएस ऑर्डर 2। 8 8 एसआईएल ऑर्डर 3 पर 24 यूरो की हानि पर ऑर्डर 1 .1 8 यूरो की हानि 8 पीओएस ऑर्डर 3। 6 48 आईआर हानि 8 पीओपी ऑर्डर 4 ऑर्डर 4 1.2 9 6 ओएर नुकसान 8 पीआईपी एसएल पर ------- ------------------------------------------------- 4 सीधे नुकसान 8 9 एसआईएल प्रति एंट्री के औसत के 4 सीधे नुकसान पर 176 ईर्स का नुकसान। इसी प्रकार मैं अपने मस्टरिंगल मनी मैनेजमेंट सिस्टम को हर एक गठन के लिए सेटअप करता हूं, और मैं इसके लिए छड़ी करता हूं। फिर भी दूसरों को शराबखाने का इस्तेमाल करते हैं और नुकसान के बाद झुकाव पर व्यापार करते हैं, हर बार वे बाहर निकलने के बाद पूर्वाग्रह की दिशा में जोड़ते हैं। यह एक ही अवधारणा है, लेकिन वे पूर्वाग्रह पर अपनी स्थिति का आधार बना रहे हैं, और कीमत क्या होगा, इस बारे में शिक्षित अनुमान पर नहीं। अगर सांता मुझे भरोसा दिलाता है, तो आप यह नहीं कह सकते कि डेमो में आपको क्या करना चाहिए, वह बहुत सटीक प्रविष्टि प्राप्त कर रहा है। यदि आप सटीक प्रविष्टियों के लिए लक्ष्य पीप में छोटे लाभों से चिपके रहते हैं, और आर: आर 1: 1 तो आपके लिए मार्शिंगेल सही होना चाहिए। निम्नलिखित व्यापार को एक उदाहरण के रूप में लें EURUSD 1.0 9 181 बेचें आपका लाभ 1,0 9 0 9 है आपका एसएल 1.0 9 22 है आपका एसएल 1.0 9 22 है, आपको अपना ऑर्डर रद्द करना चाहिए, जैसा कि यूआरयूएसडी 1.0 9 22 खरीदें आपका ले मुनाफ़ 1.09281 आपका एसएल 1.0 9 181 उदाहरण के तौर पर उन ट्रेडों का उपयोग करना, जिसमें व्यापारी का मानना ​​है कि उसके पास एक बढ़त है जिसमें वे अधिक अनुभव नहीं करेंगे। बहुत अच्छा मैं तुम्हें शतरंज का उपयोग करने के लिए रास्ता पसंद एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवधारणा यह है कि हमें यह जानना होगा कि जल्द या बाद में मार्टिंगेल असफल हो जायेगा। लेकिन अगर हम केवल हमारे ड्रॉडाउन का जोखिम उठाते हैं और इस बीच हम डबल या ट्रिपल करते हैं। हमें इसके बारे में क्यों ध्यान रखना चाहिए छोटे लाभों का लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका मार्टिंगेल प्रणाली के उपयोग के द्वारा भी अर्जित किया जाता है, कम्पाउंडिंग का उपयोग भी करना होता है। आपके उदाहरण के बारे में बात करना मुझे ध्यान देना होगा कि आपकी कमाई 8 पिप्स और 176 खतरे में हैं जो कि केवल 4,54 है आपको कम से कम दोगुना करने के लिए वास्तव में उच्चतर जीतने वाले व्यापार होना चाहिए वैसे भी इसे बेहतर करने के लिए कॉल करने के लिए यह बेहतर नहीं है Martingalequot लेकिन केवल एक बहुत बढ़ी है। एंटी-मर्टिंगेल हेज सिस्टम: 490 पिप्स नहीं ड्राडाउन मैं आपको एक ऐसी प्रणाली के बारे में बताना चाहता हूं जो पिछले महीने 4 9 0 पिप्स का उत्पादन किया है, कोई डू-डाउन नहीं। इसका कारण यह है कि मैं आपको यह दिखा रहा हूँ क्योंकि मुझे यह जानकारी है कि अगर यह प्रणाली काम नहीं करेगी या आपके निवेश को यह बेहतर बनाने के तरीके के बारे में पूछेगा तो। यहां नियम हैं: 2200 जीएमटी (डेमो खाते पर यह पहला व्यापार) लंबा .01 बजे दर्ज करें। 2200 जीएमटी (यह डेमो अकाउंट पर पहला व्यापार) को कम करें। 2200 GMT पर अगले दिन: 2200 GMT में लंबा .02 दर्ज करें (लंबे समय से जीता अनुमान लगाया गया) 2200 जीएमटी (अनुमानित रूप से थोड़े समय की कमी संभालने) में .01 दर्ज करें। दोनों लाभ लेते हैं और 30 पैसे कम होते हैं। नेट सकारात्मक तक केवल व्यापार जीतने पर डबल। शुद्ध शुद्ध होने के बाद, 2200 जीएमटी के अगले व्यापार का डेमो खाते में .01 लॉट पर दोनों लंबे और छोटे दोनों के लिए होगा। चूंकि हम जानते हैं कि यह व्यापार तटस्थ हो जाएगा (एक नुकसान, एक जीत) एक जीवित खाते पर इसका व्यापार करने का कोई कारण नहीं है। केवल डेमो व्यापार पर ट्रेड करें, ताकि अगले दिन जीवित खाते पर दुगना हो। इस प्रणाली के लिए प्रोत्साहन जिंबॉस धागे से आया था, जो इस पर एक मर्टिंगेल दृष्टिकोण का प्रयोग करता है, और यहां यहां पाया जा सकता है: यहां इस मूल प्रणाली के साथ मुझे जो समस्या मिली है, वह किसी भी मार्टिंगेल प्रणाली के साथ, बड़ी लूट है इस ड्रॉडाउन को इस तथ्य से कुछ हद तक कम किया गया था कि हर व्यापार से हमेशा एक जीत हुई थी, लेकिन खोने वाले पक्ष में बढ़ती हुई बहुत बड़ी कमाई हुई थी। इसलिए मैंने फैसला किया (इस थ्रेड में दूसरों से इनपुट के आधार पर) इस प्रणाली का परीक्षण करने के लिए एक विरोधी मार्शिंगल रणनीति का उपयोग करके (बजाय हारे के विजेताओं को जोड़ने) मैं उन परिणामों को संलग्न कर रहा हूं जो कोई ड्रॉडाउन के साथ 4 9 0 पीएपी वृद्धि दिखाते हैं। मैं आपको जिंबोस के मूल परिणाम भी ईमेल कर सकता हूं जो माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल शीट में हैं यदि आप प्रधान मंत्री मुझे आपका ईमेल पता हम इस फ़ोरम में एक्सेल फाइलों को नहीं पोस्ट कर सकते हैं या मैं उन्हें यहां पोस्ट करूंगा। (कृपया फाइल के लिए पूछने पर मुझे आपके साथ वापस आने के लिए एक दिन या तो दे दो।) मुझे पता नहीं है कि Excel के साथ काम करने के लिए मेरे परिणामों को स्प्रेडशीट में कैसे दिखाना है। अगर कोई करता है, तो मैं स्प्रैडशीट की एक कॉपी की सराहना करता हूं कि इन ट्रेडों को स्प्रेडशीट में कैसे रिकॉर्ड किया जाए, ताकि हम आगे परीक्षण कर सकें। तो, कृपया संलग्न (मेरे परिणाम) की जांच करें, Jimbos मूल फ़ाइल के लिए पूछें, और उसके बाद आपको जो भी हो, वह कोई भी टिप्पणी दें। अनुलेख मुझे नहीं पता कि जिम्बो ने शुरू में इन परिणामों के लिए कौन सी मुद्रा का उपयोग किया था, इसलिए कृपया मत पूछो। आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद यहां। मैं एक बात सोच रहा हूं, यद्यपि। क्या आप नियमों के इस हिस्से को केवल नेट पॉजिटिव तक व्यापार जीतने पर डबल समझते हैं। शुद्ध शुद्ध होने के बाद, 2200 जीएमटी के अगले व्यापार का डेमो खाते में .01 लॉट पर दोनों लंबे और छोटे दोनों के लिए होगा। चूंकि हम जानते हैं कि यह व्यापार तटस्थ हो जाएगा (एक नुकसान, एक जीत) एक जीवित खाते पर इसका व्यापार करने का कोई कारण नहीं है। केवल डेमो व्यापार पर ट्रेड करें, ताकि अगले दिन जीवित खाते पर दुगना हो। ऐसा लगता है कि आपने उस चित्र को शामिल नहीं किया था जो आपने अपनी तस्वीर फाइल में वापस भेजा था, जैसा दिखता है कि आप दोहरीकरण जारी रखते हैं। आप स्पष्ट रूप से डीलर लॉट प्रबंधन को बिल्कुल समझ नहीं पाते हैं। अगर आप विजेताओं को दोहराते हैं तो यह सही गणना है आपके लिए ज़िपित एक्सेल स्वरूप संलग्न किया गया जब आप बाज़ार में घूमते हैं, तो आपको सच दिखाने के लिए माफी मांगने पर गणना में दोगुनी अप जीतने की स्थिति को छोड़ दिया होगा। कोई भी शर्टिंग चीजें जो आप मुझसे पूछ सकते हैं आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद यहां। मैं एक बात सोच रहा हूं, यद्यपि। क्या आप नियमों के इस हिस्से को केवल नेट पॉजिटिव तक व्यापार जीतने पर डबल समझते हैं। शुद्ध शुद्ध होने के बाद, 2200 जीएमटी के अगले व्यापार का डेमो खाते में .01 लॉट पर दोनों लंबे और छोटे दोनों के लिए होगा। चूंकि हम जानते हैं कि यह व्यापार तटस्थ हो जाएगा (एक नुकसान, एक जीत) एक जीवित खाते पर इसका व्यापार करने का कोई कारण नहीं है। केवल डेमो व्यापार पर ट्रेड करें, ताकि अगले दिन जीवित खाते पर दुगना हो। ऐसा लगता है कि आपने उस चित्र को शामिल नहीं किया था जो आपने अपनी तस्वीर फाइल में वापस भेजा था, जैसा दिखता है कि आप दोहरीकरण जारी रखते हैं। ठीक। 1.60 लॉट के दिन के अंत से पहले, आप कैसे जानते हैं कि बाजार में 96 पिप्स को शूट नहीं किया जायेगा, ध्यान रखें, मैं यहां एक लड़ाई की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं सिर्फ आपको एक बिंदु देने की कोशिश कर रहा हूं मै गलत हो सकता हूँ। क्योंकि 0.80 लॉट के लिए दिन के अंत में, अभी भी बहुत अच्छा लाभ में हैं, आप यह कैसे तय करते हैं कि हम उस दिन 1.60 लॉट के लिए खरीद सकते हैं अब, मैंने डेमो खाते के 0.10 लॉट का उपयोग नहीं किया था जिसका उपयोग नहीं किया गया था। देखें कि क्या हुआ अगर वह उसी समय लाइव खाते में व्यापार करे। अनुस्मारक, बस एक चर्चा यहाँ, कोई मुश्किल भावनाओं को नहीं ps: यदि आप अभी भी सोचते हैं कि Im गलत है, तो क्या आप कृपया कुछ दिनों का डेमो चला सकते हैं और मुझे दिखाएं कि आप इसके साथ कैसे जीते हैं विशेष रूप से किसी रुझान पर सीधे कुछ दिनों के साथ सबसे अच्छा, और एक सप्ताह के भीतर त्वरित रिट्रेसमेंट। हां, कोई भी मुश्किल भावनाएं नहीं हैं, यह वही है जो मैं तलाश रहा हूं यह पता चलता है कि मुझे कुछ याद आ रही है या नहीं। लेकिन वर्ड फाइल में पोस्ट किए गए परिणामों में यह दर्शाता है कि इसमें अधिकतम दो दिन का कारोबार था जो कि बहुत आकार में वृद्धि हुई थी। इसलिए हमें सबसे ज्यादा .04 लॉट आकार मिला था। मैं शब्द फ़ाइल को फिर से जोड़ रहा हूं, इस बार पदनाम के साथ जो ट्रेडों डेमो पर था याद रखें, सकारात्मक में आने के बाद, हम अगले व्यापार के लिए लंबे समय तक और छोटी दोनों पर .01 जाते हैं, और हम इसे डेमो पर करते हैं। यह समझने में इतना आसान होगा कि कोई व्यक्ति इन ट्रेडों को एक्सल शीट में डाल सकता है, जैसे जिमो ने अपनी मार्टिंगेल सिस्टम के साथ किया था davidke20: ठीक है 1.60 लॉट के दिन के अंत से पहले, आप कैसे जानते हैं कि बाजार में 96 पिप्स को शूट नहीं किया जायेगा ध्यान रखें, मैं यहां एक लड़ाई की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं सिर्फ आपको एक बिंदु देने की कोशिश कर रहा हूं मै गलत हो सकता हूँ। क्योंकि 0.80 लॉट के लिए दिन के अंत में, अभी भी बहुत अच्छा लाभ में हैं, आप यह कैसे तय करते हैं कि हम उस दिन 1.60 लॉट के लिए खरीद सकते हैं अब, मैंने डेमो खाते के 0.10 लॉट का उपयोग नहीं किया था जिसका उपयोग नहीं किया गया था। देखें कि क्या हुआ अगर वह उसी समय लाइव खाते में व्यापार करे। अनुस्मारक, बस एक चर्चा यहाँ, कोई मुश्किल भावनाओं को नहीं ps: यदि आप अभी भी सोचते हैं कि Im गलत है, तो क्या आप कृपया कुछ दिनों का डेमो चला सकते हैं और मुझे दिखाएं कि आप इसके साथ कैसे जीते हैं विशेष रूप से किसी रुझान पर सीधे कुछ दिनों के साथ सबसे अच्छा, और एक सप्ताह के भीतर त्वरित रिट्रेसमेंट। हां, कोई भी मुश्किल भावनाएं नहीं हैं, यह वही है जो मैं तलाश रहा हूं यह पता चलता है कि मुझे कुछ याद आ रही है या नहीं। लेकिन वर्ड फाइल में पोस्ट किए गए परिणामों में यह दर्शाता है कि इसमें अधिकतम दो दिन का कारोबार था जो कि बहुत आकार में वृद्धि हुई थी। इसलिए हमें सबसे ज्यादा .04 लॉट आकार मिला था। मैं शब्द फ़ाइल को फिर से जोड़ रहा हूं, इस बार पदनाम के साथ जो ट्रेडों डेमो पर था याद रखें, सकारात्मक में आने के बाद, हम अगले व्यापार के लिए लंबे समय तक और छोटी दोनों पर .01 जाते हैं, और हम इसे डेमो पर करते हैं। यह समझने में इतना आसान होगा कि कोई व्यक्ति इन ट्रेडों को एक्सल शीट में डाल सकता है, जैसे जिमो ने अपनी मार्टिंगेल सिस्टम के साथ किया था Ermm। तो आप टीपी और एसएल को ठीक करें 30, 60 या यह सिर्फ एक उदाहरण है लेकिन मैं चाहूंगा कि आप इसे लाइव ट्रेडिंग डेटा के साथ बेहतर चलाएं। क्योंकि अंत में आप मेरे चार्ट की तरह कुछ देखेंगे 4 दिनों के नीचे, हम वास्तव में बहुत लाभ कमा रहे हैं, यह सिर्फ एक दिन लेता है, कि हमें 1.60 लॉट में मिला, और 96 पिप्स के लिए बाजार उलट गया। सब चले गए क्या आप अब तक का अभ्यास करने के लिए इसे ले गए हैं या सिर्फ एक कच्चा विचार है, आप चाहते थे कि लोग इसका परीक्षण करें। क्या आप उदाहरण देते हैं कि जब आप विजेताओं को जोड़ते हैं और आपके पास लगातार नुकसान होता है तो आप प्लग को कैसे खींचते हैं जब आप विजेताओं को जोड़ते हैं और आपके पास लगातार नुकसान होता है, तो आप हाइफ़्फ़फ़ैक्सस्ट्रैडर प्लग को खींचते हैं, तो हाँ, उदाहरण वर्ड फाइल में थे, जो कि स्प्रेडशीट में हो सकता था, इतना स्पष्ट होता। जुड़ी वर्ड फाइल वास्तविक ट्रेडों थी जो जिम्बो ने की थी, और वे एंटी-मार्टिंगेल रणनीति का उपयोग कैसे करते थे। दोबारा, हमने कभी ऊपर नहीं लिया .04 लाट्स डेमो अकाउंट का यह सबसे अच्छा उपयोग है बहुत बढ़िया। आपका डेमो एक सच्चे उपकरण के रूप में उपयोग कर रहा है नेट सकारात्मक तक केवल व्यापार जीतने पर डबल। शुद्ध शुद्ध होने के बाद, 2200 जीएमटी के अगले व्यापार का डेमो खाते में .01 लॉट पर दोनों लंबे और छोटे दोनों के लिए होगा। चूंकि हम जानते हैं कि यह व्यापार तटस्थ हो जाएगा (एक नुकसान, एक जीत) एक जीवित खाते पर इसका व्यापार करने का कोई कारण नहीं है। केवल डेमो व्यापार पर ट्रेड करें, ताकि अगले दिन जीवित खाते पर दुगना हो। निश्चित एसएलएस और टीपी को एटीआर समायोजित किया जाना चाहिए। मुझे यकीन है कि आप आंदोलन से सहमत हो सकते हैं। हम्म् EURGBP में कहते हैं छंदों GBPJPY काफी अलग सूरज पश्चिम है: इस पर एक नया धागा शुरू करने के लिए धन्यवाद ड्रीमलाइनर। ज़िप संस्करण 1 में संलग्न, सिस्टम की मेरी समझ से बहुत वृद्धि 0.1 0.1 0.2 है, जिसमें डेमो दिनों के लिए जरूरी नहीं है, जो किसी भी स्थिति में जरूरी नहीं है, मुझे कुल नेट में 270 पिप्स (30 पिप्स कदम) होने की जानकारी मिल गई है अधिकतम 0.3 (0.1 से शुरू करते हुए) का अधिकतम हिस्सा, 9 सीरीज को जीत के साथ पूरा किया गया है ताकि 9 30 पीिप्स 270 पीपस हो। इसके अलावा ज़िप संस्करण 2 में, इस संस्करण को बहुत अधिक वेतनमान 0.1 0.2 0.4 के साथ अपने नियमों का पालन करना चाहिए, ताकि 330 pips मुनाफा और अधिकतम बहुत से 0.4 हो। मैंने एल या एस के साथ एक कॉलम जोड़ा, जिसका मतलब है कि लम्बी या 30 पिप्स के लिए 30 पिप्स ऊपर लघु के लिए नीचे चला गया, अब जब तक आपके पास 2 एल या 2 एस में एक पंक्ति होती है तो आप एक सीरी भरते हैं और अपना पीप चरण लाभ 30 पीिप्स बनाते हैं उस स्तिथि में। सनवेस्ट, इस एक्सेल शीट के साथ-साथ प्रणाली को समझाते हुए आपके पिछले पोस्ट के लिए धन्यवाद। 20 दिनों में 210 pips 10.5 pips दिन के बराबर होती है। मेरा एकमात्र चिंता आपको निश्चित रूप से मिलेगा, जब फैलाव के कारण, दोनों तरफ, लंबे और छोटे, बंद हो जाएंगे, मेरा प्रश्न यह है कि इसे ध्यान में रखा गया है, तो आप अगले दिन क्या करते हैं शायद हमें नायकों की ज़रूरत है कुल 60 या पिप्स मेरे पीठ के परीक्षण से मुझे लगता है कि आपको इस तरह से 1 या 2 दिन प्रति माह मिलता है। इस सज्जनों के अलावा, अगर कोई इस तरह के कम ड्रॉडाउन के साथ दिन में 10.5 पिप्स प्राप्त कर सकता है, और विदेशी मुद्रा की तरल पदार्थ के साथ, मुझे लगता है कि यह बुरा नहीं है बस बहुत सारे के साथ में जाओ ड्रीमलाइनर, मुझे यकीन नहीं था कि आप 4 9 0 पिप्स के साथ कैसे समाप्त हो गए थे, कृपया आप स्पष्ट रूप से स्पष्टीकरण कर सकते हैं, शायद मुझे कुछ याद आ रही है, जब से मैं स्कूल गया था तब से यह बहुत समय रहा है। योगदान देने के लिए धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment